पार्थिव पटेल चाहते हैं कि एमएस धोनी सीएसके के निराशाजनक फॉर्म के बीच पारी की शुरुआत करें

Jitesh Sharma, MS Dhoni
Written by admin

पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल चाहते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के दिग्गज एमएस धोनी टीम के बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष चार में से किसी एक पर बल्लेबाजी करें। नए कप्तान रवींद्र जडेजा के नेतृत्व में सीएसके को शनिवार को केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद से हार के बाद आईपीएल 2022 में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा।

सीएसके का रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा का नया ओपनिंग संयोजन इस सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं रहा है। सीएसके की खिताबी जीत में ऑरेंज कैप के विजेता रहे रुतुराज नए सत्र की अपनी पहली चार पारियों में सिर्फ 0,1,1 और 16 रन ही बना पाए हैं।

फोटो क्रेडिट: (आईपीएल)

इस बीच, वरिष्ठ खिलाड़ी उथप्पा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तेज अर्धशतक बनाया, लेकिन रनों के अनुरूप नहीं रहे। 36 वर्षीय ने आईपीएल 2022 में अब तक चार पारियों में 26.5 की औसत और 153.62 के स्ट्राइक रेट से 106 रन बनाए हैं।

एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 में चार पारियों में 92 रन बनाए

धोनी को कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले दो मैचों में फॉर्म मिला। सीएसके के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने केकेआर के खिलाफ आईपीएल 2022 के ओपनर में टीम के स्कोर को 131/5 तक पहुंचाने के लिए 38 गेंदों में 50 रन बनाए। धोनी ने छह गेंदों में से 16 रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था, सीएसके को दूसरे गेम में एलएसजी के खिलाफ 200 रन के पार ले गया।

म स धोनी
म स धोनी। (फोटो: आईपीएल)

एमएस धोनी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर ओपनर की थी, क्यों न इस भूमिका को अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर लिया जाए: पार्थिव पटेल

हालांकि धोनी ने अपने लंबे आईपीएल करियर में कभी पारी की शुरुआत नहीं की लेकिन सात बार नंबर 3 पर और 65 बार नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है। पार्थिव ने सीएसके के प्रतिष्ठित खिलाड़ी को या तो पारी की शुरुआत करने या नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए खुद को स्लॉट करने के लिए कहा।

“वह ऐसा व्यक्ति है जिसने वर्षों से सीएसके पक्ष को पुनर्जीवित किया है। एमएस धोनी ने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना करियर शुरू किया, क्यों न इस भूमिका को अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर लिया जाए? वह अभी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है और मुश्किल से 10-15 गेंद खेलता है। तो क्यों न धोनी नंबर 3 या शायद 4 या ओपन के क्रम में बल्लेबाजी करें? एमएस धोनी की तरह एक आंकड़ा, भले ही वह 14-15 ओवर तक वहां रहे, आप कभी नहीं जानते। आपको कुछ अलग करना होगा,” पार्थिव ने क्रिकबज पर कहा।

आईपीएल 2022: पार्थिव पटेल चाहते हैं कि एमएस धोनी सीएसके के निराशाजनक फॉर्म के बीच पारी की शुरुआत करें
पार्थिव पटेल और एमएस धोनी (फोटो- IANS)

“हर बार जब भारत सीमिंग की स्थिति में परेशानी में था, एमएस धोनी ने रन बनाए, चाहे वह श्रीलंका के खिलाफ हो, जहां उन्होंने धर्मशाला में 80 रन बनाए या चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ जहां उन्होंने शतक बनाया। अपनी तकनीक के साथ, हर कोई सोचता होगा कि वह एक सीमिंग विकेट पर संघर्ष करेगा, और यहाँ गेंद पहले 4-5 ओवरों में सीम कर रही है और उसकी अपनी तकनीक है और वह जानता है कि कैसे जीवित रहना है, ”37 वर्षीय ने जोर दिया। ,” उसने जोड़ा।

सीएसके अपना अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 12 अप्रैल को नवी मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेलेगी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2022: रवि शास्त्री ने एमएस धोनी और सीएसके के रवींद्र जडेजा को टूर्नामेंट से पहले अपने नए कप्तान के रूप में नामित करने के फैसले पर सवाल उठाए

Leave a Comment