‘केएल राहुल अपने अवलोकन के साथ हाजिर थे’: पूर्व-इंडिया स्टार ने लखनऊ की नई प्रतिभा की सराहना की, उन्हें ‘भविष्य का सितारा’ बताया | क्रिकेट

'केएल राहुल अपने अवलोकन के साथ हाजिर थे': पूर्व-इंडिया स्टार ने लखनऊ की नई प्रतिभा की सराहना की, उन्हें 'भविष्य का सितारा' बताया |  क्रिकेट
Written by admin

केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने पहले सत्र में अच्छी प्रगति की है। टीम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट से भारी हार झेलकर अपने अभियान की शुरुआत की, लेकिन मुकाबले के बाद उसने लगातार तीन जीत हासिल की।

फ्रैंचाइज़ी वर्तमान में अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मजबूत प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी, जब दोनों टीमें रविवार शाम को हॉर्न बजाएंगी।

लखनऊ की सफलता का श्रेय उनके बल्लेबाजों को दिया जा सकता है, जिन्होंने अब तक एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन किया है। स्टार-स्टडेड बैटिंग लाइन-अप में एक नाम जिसने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, वह है अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी आयुष बडोनी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2022 की डरावनी शुरुआत के बाद, मैक्लेनाघन चाहते हैं कि मुंबई इंडियंस अगले साल स्टार इंग्लैंड ऑलराउंडर पाने के लिए ‘पॉप ले’

दिल्ली के 22 वर्षीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट में नवीनतम योगदान है और अब प्रशंसकों द्वारा “सीज़न की खोज” के रूप में रैली की जा रही है। बहुत कम घरेलू अनुभव होने के बावजूद, बडोनी ने अपनी पहली आईपीएल उपस्थिति में टाइटन्स के खिलाफ हार के कारण शानदार 54 रन बनाए।

वह वर्तमान में लखनऊ खेमे से चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने अब तक खेले गए तीनों मैचों में फिनिशर की भूमिका लगभग पूरी तरह से निभाई है।

बडोनी के प्रयासों से हरभजन सिंह भी उतने ही प्रभावित हैं। भारत के पूर्व स्पिनर ने युवा खिलाड़ी को एक “आत्मविश्वासी” खिलाड़ी कहा और उन्हें “भविष्य का सितारा” कहा।

“आयुष बडोनी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं और केएल (लोकेश राहुल) अपने अवलोकन के साथ हाजिर थे जब उन्होंने कहा कि वह बहुत शांत और शांत हैं।”

उन्होंने कहा, ‘उन्हें खेलते हुए देखकर आपको नहीं लगता कि यह उनका पहला आईपीएल सीजन है। उनके पास दबाव को झेलने का यह गुण है जो एक बड़े खिलाड़ी और भविष्य के स्टार की निशानी है क्रिकेट लाइव पर स्टार स्पोर्ट्स.

यह भी पढ़ें | ‘धोनी के साथ पहली बातचीत में उन्होंने कहा, ‘आप मेरी इलेवन में नहीं जाते’: सीएसके को ‘सफल’ बनाने वाले आईपीएल के दिग्गज

“आम तौर पर, युवा अपने सामने एक बड़े खिलाड़ी को देखकर फंस जाते हैं। लेकिन बडोनी उस खिलाड़ी की प्रतिष्ठा से कभी नहीं डरे जिसका वह सामना कर रहे थे और अपने शॉट्स खेलना जारी रखा। उन्होंने हर बड़े खिलाड़ी के खिलाफ चौके और छक्के लगाए हैं। सामना करना पड़ा। यह दर्शाता है कि उनकी मानसिकता कितनी अच्छी है। इससे यह भी पता चलता है कि ये युवा क्रिकेटर काफी तैयारी के साथ आए हैं। बडोनी ने एक युवा खिलाड़ी के लिए काफी परिपक्वता दिखाई है।”

बडोनी ने 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अब तक खेले गए चार मैचों में 102 रन बनाए हैं।

.

Leave a Comment